डायरेक्ट सेलिंग क्या है? डायरेक्ट सेलिंग और ट्रेडिशनल बिज़नेस में क्या फरक है? Top 10 Direct Selling Company in India


डायरेक्ट सेलिंग क्या है? डायरेक्ट सेलिंग और ट्रेडिशनल बिज़नेस में क्या फरक है? What is Direct Selling? And What is the Difference Between Direct Selling and Traditional Business?



ट्रेडिशनल मार्केटिंग क्या हे?

दोस्तों आज वर्तमान में जो मार्किट की सिस्टम सेट की हुई हे जैसे की कस्टमर को कोई भी प्रोडक्ट खरीदना हे तो वो डायरेक्ट मैनुफक्चरर के पास से नहीं खरीद सकता। उसे प्रोडक्ट खरीदने के लिए रिटेल शॉप में से ही खरीदना  पड़ेगा।
मैन्युफैक्चरर से लेके रिटेल शॉप के बिच में पूरा नेटवर्क सेट किया होता हे जैसे के 'सी & एफ एजेंट', 'नेशनल डिस्ट्रीब्यूटर', 'रीजनल डिस्ट्रीब्यूटर', 'स्टॉकिस्ट', 'होलसेलर' वगेरे'
ट्रेडिशनल मार्किट में कंपनी खुद उसकी प्रोडक्ट की जाहेरात करती हे।

डायरेक्ट सेलिंग क्या है?

डायरेक्ट सेलिंग का मतलब हैकिसी भी प्रोडक्ट की मार्केटिंग कस्टमर द्वारा  करना और उस प्रोडक्ट को डायरेक्ट कस्टमर तक पहुंचाना और ये कहीं भी हो सकती है चाहे वो उसके घर में हो या फिर ऑफिस में और किस भी प्रोडक्ट की ये जानकारी एक डायरेक्ट सेलर द्वारा दी जाती है, साधारनतया ये जानकरी या तो एक्सप्लेनेशन के द्वारा या फिर किसी और माध्यम से कस्टमर को दी जाती है और कंपनी द्वारा उसकी कोई जाहेरात नहीं होती। और डायरेक्ट सेलिंग बिज़नेस को नेटवर्क मार्केटिंग भी बोलते हे।


डायरेक्ट सेलिंग के फायदे


1)  डायरेक्ट सेलिंग बिज़नेस के लिए ज्यादा मुड़ी रोकन नहीं होता। उसके लिए कोई सोप या कोई बड़ी जगह की जरूरत नहीं होती। सबसे बड़ा फायडा ये हे की उसमे कोई जोखम नहीं होता।
2)  डायरेक्ट सेलिंग में कोई अनुभव , डिग्री, या कोई एज लिमिट नहीं होती। ये बिज़नेस हर कोई कर सकता हे। चाहे वो कोई स्टूडेंट हो, रिटायर्ड पर्सन हो, हाउस वाइफ हो या कोई भी लेवल का पर्सन कर सकता हे। 
3)  डायरेक्ट सेलिंग बिज़नेस से देस की रोजगारी बढ़ती हे। और माथा दीठ आवक बढ़ती हे।

डायरेक्ट सेलिंग बिज़नेस क्यों करना चाहिए?


डायरेक्ट सेलिंग बिज़नेस एक पार्ट टाइम इनकम को बढ़ावा देता हे। ये बिज़नेस आपके कीमती समय में से सिर्फ से घंटे दिनके काम करके एक अच्छी सी पैसिव इनकम पा सकते हे । डायरेक्ट सेलिंग एक बहुत ही अच्छा तरीका है, अपने मुख्य काम के अलावा एक्स्ट्रा पैसे कमाने का| 
डायरेक्ट सेलिंग बिज़नेस आनेवाली 2020 की सदी का बिज़नेस हे अभी मार्किट में चलने वाली मनी क्राइसिस में से निकलन  के लिए सिर्फ एक ही रास्ता हे वो हे नेटवर्क मार्केटिंग यानि डायरेक्ट सेलिंग बिज़नेस।


Top 10  Direct Selling Company in India




  1. Mi Lifestyle Marketing Global Private Limited

  2. Amway

  3. Herbalife

  4. Forever Living Products

  5. Vestige

  6. Naswiz Retails

  7. Win Nature International Pvt Ltd 

  8. Safe & Secure Online Marketing Pvt. Ltd

  9. Modicare

  10. Radha Madhav Corporation Ltd



Friend’s अगर आपको मेरा ये आर्टिकल अच्छा लगा तो कृपया comment के माध्यम से मुझे बताएं. और इसे अपने friends के साथ whatsappfacebooktwitterऔर google+ पर अधिक से अधिक शेयर करें ।

यदि आप अपना कोई  Article,  Inspirational story,   कविता या कोई जानकारी जो हिंदी में हो और Real Funda में आप हमारे साथ share करना चाहते हैं,  तो कृपया उसे अपनी फोटो के साथ E-mail करें.
हमारी Email Id है: hiteshpatel287@gmail.com  पसंद आने पर हम उसे आपके नाम और फोटो के साथrealfundait.blogspot.Com में  Publish करेंगे.


डायरेक्ट सेलिंग क्या है? डायरेक्ट सेलिंग और ट्रेडिशनल बिज़नेस में क्या फरक है? Top 10 Direct Selling Company in India डायरेक्ट सेलिंग क्या है? डायरेक्ट सेलिंग और ट्रेडिशनल बिज़नेस में क्या फरक है? Top 10  Direct Selling Company in India Reviewed by Hitesh Patel on 09:07 Rating: 5

No comments:

AD

Powered by Blogger.